जॉर्डन में निवेश की योग्यता

जॉर्डन में निवेश की योग्यता

निवेश गाइड

जॉर्डन में निवेश की योग्यता

जॉर्डन के लिए एक निवेश के वातावरण को प्रोत्साहित निवेशकों जॉर्डन में उचित कानून के सृजन के माध्यम से विदेशी निवेशक, जहां उन्होंने निवेश संवर्धन कानून और निवेश कानून Alwguet और विदेशी निर्णय के कानून लागू करने और पड़ोसी देशों के साथ कई समझौतों और देशों की पकड़ अतिरिक्त एजेंटों और दलालों व्यापार का कानून था के लिए निवेश करने के लिए बनाने में सक्षम था दुनिया और निवेशक के लिए उपयुक्त बुनियादी ढांचे के निर्माण. इन जॉर्डन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मुक्त व्यापार समझौता करार के अलावा, जॉर्डन 2000 में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर हस्ताक्षर किए और सितंबर 2001 में अनुमोदित के लिए 17 दिसंबर 2001 को अस्तित्व में प्रवेश करने के लिए चौथा राज्य के राज्य बनने के लिए कनाडा, मैक्सिको और इसराइल के बाद सम्मेलन, पर हस्ताक्षर. यह भी अपने तरह का पहला सम्मेलन के लिए एक अरब देश के साथ हस्ताक्षर किए जा रहा है. कन्वेंशन सीमा वस्तुओं पर लगाया गया और धीरे – धीरे कर्तव्यों के अनुसार औद्योगिक माल और वर्षों में कृषि उत्पादों पर शुल्क के सभी प्रकार के उन्मूलन और 2-4-5-10 के लिए प्रदान करता है अपनाने. नया क्या औद्योगिक क्षेत्रों को बनाए रखना है, जबकि अन्य अमेरिकी की पहलों के माध्यम से हासिल किया गया है पर मुक्त व्यापार समझौता सीमा शुल्क और कोटा छत से अपने छूट के साथ योग्य भी निवेशकों उत्पादन है, जो कच्चे माल के आयात को शुल्क मुक्त दुनिया में कहीं भी से की संभावना शामिल है के लिए आकर्षक प्रोत्साहन प्रदान करते रहेंगे. बहरीन, लीबिया, सीरिया, मिस्र, ट्यूनीशिया, संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत, मोरक्को, फिलिस्तीन और अल्जीरिया: मुक्त व्यापार समझौते के साथ ही अरब देशों के साथ जॉर्डन दस अरब देशों के साथ मुक्त व्यापार समझौते का अनुमोदन किया. राज्य भी कई द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

इन समझौतों के तहत करने की सुविधा और अरब देशों के बीच के अनुसार प्रति वर्ष 10% के प्रगामी उदारीकरण के सिद्धांत के साथ व्यापार मुद्रा विकसित की है जनवरी 1998 के पहले अरब मुक्त व्यापार क्षेत्र यूरो जार्डन साझेदारी पर समझौता जॉर्डन में निवेश को प्रोत्साहित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका के रूप में. भी हस्ताक्षर किए हैं बनाने में इसके कार्यान्वयन शुरू किया है यूरो भूमध्य संघ समझौते है, जो स्थिति होगा मुक्त व्यापार जो यूरोपीय देशों के साथ नीचे. राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक अधिकारों, नई साझेदारी समझौते foreshadows के क्षेत्रों जोर्डन के लिए एक महत्वपूर्ण आर्थिक लाभ में प्राप्त किया जा लाभ के अलावा.

पिछले नहीं बल्कि कम से कम, जोर्डन में विश्व व्यापार संगठन है, जो 11 अप्रैल, 2000 के रूप में 135 देशों की सदस्यता है के एक सदस्य बन गया है.

इसके अलावा, विशेष आर्थिक क्षेत्र और मुक्त क्षेत्र है, जो निवेशकों में उन्हें काम करने की अनुमति दी की स्थापना के निवेशकों को आकर्षित करने और उनके लिए Aqaba विशेष आर्थिक क्षेत्र सहित प्रोत्साहन, बनाने में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं. जॉर्डन सरकार वैश्विक अर्थव्यवस्था के दायरे के भीतर जॉर्डन के विकास के लिए एक महत्वाकांक्षी रणनीति के कार्यान्वयन के लिए शुरू किया. रणनीति में शामिल एक मास्टर प्लान अकाबा विशेष शुल्क और कर की कमी से मुक्त और बहु ​​क्षेत्र भी आनंद छूट का आर्थिक क्षेत्र के विकास की स्थापना है पर्यावरण सादगी की विशेषता कार्यकर्ताओं और विनियमों के लिए बनाया गया है को आकर्षित करने के निवेश के उद्देश्य से प्रशासनिक विकसित की है और इस क्षेत्र और इसके विकास के सभी क्षेत्रों में निजी क्षेत्र की भागीदारी का आयोजन..

साइट एक जॉर्डन अकाबा विशेष आर्थिक क्षेत्र है, जो उद्योगपतियों के लिए एक अवसर के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए अपने कोटे और शुल्कों की अधिकतम सीमा से मुक्त उत्पाद का परिचय प्रदान करता है में योग्य औद्योगिक क्षेत्रों में से एक की स्थापना के लिए पहचान की गई है. मुक्त क्षेत्र की स्थापना राज्य में गतिविधि, के बारे में 35 अम्मान के किमी उत्तर के सबसे बड़े क्षेत्रों में से एक नीला मुक्त एक और सहित, वाणिज्यिक के साथ ही निर्माण, भंडारण के लिए बिक्री साइटों के व्यापार के अवसरों के लिए, और समर्पित मुक्त क्षेत्र है, जो Zarqa के शहर में उद्योगों की स्थापना में संस्थागत निवेशकों और सहायता की सेवा के पास है भी शामिल है निर्यात भी अकाबा और Alqoerp और Eshidiya में निजी मुक्त क्षेत्र की स्थापना की गई है.

आनंद स्थानीय और विदेशी कंपनियों को जो मुक्त क्षेत्रों और लाभ निम्नलिखित रियायतों में आयोजित की जाती हैं: –

*

कर की आय और 12 साल के लिए सामाजिक सेवाओं की सक्षमता. शुरू तुरंत काम करने के लिए.
*

गैर किसी भी आय कर और सामाजिक सेवाओं से मुक्त क्षेत्र में काम कर रहे जॉर्डनियाई के वेतन से मुक्त.
*

छूट माल है कि सीमा शुल्क और आयात शुल्क और बिक्री कर से मुक्त क्षेत्र में आयात कर रहे हैं इस क्षेत्र के निर्यात के रूप में, सभी करों और शुल्कों से मुक्त कर रहे हैं.

घरेलू खपत के लिए मुक्त क्षेत्र में सीमा शुल्क और करों से उत्पादित माल माल के मूल्य और मद के विनिर्माण लागत (मूल्य फ्री जोन पर समिति ने मंजूरी दे दी है) के अनुसार निर्दिष्ट छूट रहे हैं

*

पूंजी निवेश और मुनाफे के नि: शुल्क स्थानांतरण कि हासिल किया गया है.
*

औद्योगिक परियोजनाओं के लिए वार्षिक किराया का 10% की छूट.

जॉर्डन के कानून विदेशी कंपनियों की उपस्थिति की अनुमति दी है

मुक्त क्षेत्रों में ही नहीं बल्कि क्षेत्रीय परिचालन या नहीं राज्य के अंदर या जार्डन कंपनियों के साथ साझेदारी में और असाधारण मामलों में ऑपरेटिंग कार्यालयों की स्थापना के माध्यम से राज्य के सभी भागों में जॉर्डन में निवेश करने के लिए है, आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने के लिए ऐसा करने के बाद स्वतंत्र रूप से अपनी उपस्थिति का.

उन्होंने यह भी राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में निजी मुक्त क्षेत्र की स्थापना की है कि निजी क्षेत्र के स्वामित्व में किया गया है. योग्य औद्योगिक क्षेत्रों के लिए सम्मान के साथ अप्रैल 1998 के छठे पर संयुक्त राज्य अमेरिका सरकार की पहचान की है दुनिया में Irbid पहले योग्य औद्योगिक क्षेत्र में हसन औद्योगिक एस्टेट ताकि वे माल कि Irbid योग्यता औद्योगिक क्षेत्र में अमेरिका ड्यूटी से मुक्त बाजार और कोटा (कोटा की छत से उत्पादित कर रहे हैं निर्यात कर सकते हैं ) यदि वे विशिष्ट सरल की आवश्यकताओं को पूरा.

Karak औद्योगिक क्षेत्र, जो 110 अम्मान किमी दक्षिण की दूरी पर स्थित सार्वजनिक लाल सागर पर Aqaba के बंदरगाह के लिए विस्तार सड़कों से जोड़ा गया है औद्योगिक समूहों कि अम्मान के शहर की दूरी चलने के भीतर स्थित हैं की शहर. और निर्माण मध्यम और प्रकाश संसाधित संरचना के साथ उद्योगों के लिए तैयार उद्योग के उत्पादन और विपणन के लिए समर्पित था आधुनिक बुनियादी सुविधाओं.

वहाँ औद्योगिक और सेवा के सभी क्षेत्रों में निवेशक है कि आप उन्हें सीधे देख सकते हैं पहले कई निवेश के अवसर हैं.

اترك رد

اتصل بنا
error: Alert: Content is protected !!
راسلنا وتسب
اتصل بنا
Directions